अल-कायदा प्रमुख ने कश्मीर पर पहला वीडियो जारी कर हमले की चेतावनी दी


Al Qaeda chief releases its first video on kashmir ask its cadres to attack on Indian Army

 

आतंकी संगठन अल-कायदा के सरगना ऐमन-अल-जवाहिरी ने अपना वीडियो जारी कर भारतीय सेना पर हमले की बात कही है. जवाहिरी ने अपने कैडर को आदेश दिया है कि वो कश्मीर घाटी में भारतीय सेना और सरकार को तबाह करने कर दें.

जवाहिरी के वीडियो संदेश में कैडर से कह रहे हैं कि वो वहीं देश को नुकसान पहुंचाए ताकि वहीं आर्थिक संकट पैदा हो.

यह पहली बार है जब जवाहिरी ने खासतौर से कश्मीर पर वीडियो जारी किया है. एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा, “ऐसा लग रहा है कि उन्होंने यह कदम सुरक्षा बलों के कश्मीर में हाल ही में की गई कार्यवाई के बाद उठाया है.”

यह वीडियो अस-साहब चैनल पर दिखाया गया था. ये अल-कायदा का आधिकारिक चैनल है.

वीडियो में जवाहिरी ने जाकिर मूसा का जिक्र तो नहीं किया, लेकिन वीडियो में उसकी तस्वीर दिखाई गई. कश्मीर में मूसा को सुरक्षा बलों ने इस साल मई में मार गिराया था. मूसा अल-कायदा का भारतीय सेल का संस्थापक था. उसने इस सेल का नाम अंसार-गजवत-उल-हिंद रखा था.

जवाहिरी ने आतंकवादियों को चेतावनी दी है कि वह पाकिस्तान के जाल में ना फंसे. जवाहिरी ने पाकिस्तान को अमेरिका की कठपुतली करार दिया है. जवाहिरी ने कहा, “पाकिस्तानी सेना और सरकार अपने-अपने राजनैतिक फायदे के लिए मुजाहीदीन का शोषण करने में दिलचस्पी रखती है. ताकि बाद में उन्हें पकड़कर मार डाले.”

जवाहिरी ने कहा कि कश्मीर की लड़ाई अलग नहीं है. बल्कि दुनिया भर में मुस्लिम समुदाय के शक्तिशाली बलों के खिलाफ चल रहे जिहाद का हिस्सा है. जवाहिरी ने बिना नाम लिए अपने संदेश को फैलाने के लिए विद्वानों को कहा.

जवाहिरी ने चेतावनी दी है कि पाकिस्तानी खुफिया विभाग मुजाहीदीन को ऐसा करने से रोकेगा. ताकि वे हमेशा हमेशा के लिए उनके नियंत्रण में आ जाए, जिसका इस्तेमाल वो अपने राजनैतिक फायदे के लिए करेंगे. जवाहिरी ने पाकिस्तानी खुफिया विभाग को अमेरिका का हथकंडा कहा है.


Big News